कांग्रेस की पहली सूची निकली फर्जी, कांग्रेस विधायक कोरोटे का नाम था गायब..

513 Views
जावेद खान।
गोंदिया। 16 और 17 अक्तूबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की एक प्रेस विज्ञप्ति वाली पहली 16 उम्मीदवारों की सूची सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस लिस्ट में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के साकोली से उम्मीदवारी के साथ गोंदिया जिले के आमगांव-देवरी विधानसभा क्षेत्र से दुष्यंत किरसान के नाम का उल्लेख किया गया था।
इस लिस्ट के वायरल होते ही गोंदिया की आमगांव सीट में हडक़ंप मच गया। वर्तमान कांग्रेस विधायक सहसराम के खेमे में इस वायरल लिस्ट को लेकर चर्चा चलती रही। कुछ दिनों पूर्व ही इस सीट पर दावेदारी को लेकर विधायक कोरोटे एवं कांग्रेस सांसद किरसान समर्थकों के बीच विवाद हुआ था। इसी विवाद के तहत इस लिस्ट ने भूचाल मचा दिया।
अभी हाल ही में कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा के ट्विटर हैंडल से तथा प्रदेश सचिव डॉ. जितेंद्र देहाडे के मैसेज ने इस लिस्ट पर अधिकृत जानकारी साझा की है।
जानकारी के तहत कांग्रेस कमेटी की ओर से लिखा गया है कि, सोशल मीडिया पर वायरल हुई लिस्ट पूरी तरीके से फर्जी है, फेक है। ऐसी कोई भी उम्मीदवारों की लिस्ट पार्टी की तरफ से जारी नही की गई है।
उन्होंने ये भी लिखा कि आगामी 20 अक्तूबर को केंद्रीय कमेटी महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव हेतु उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी। फर्जी यादी पर कांग्रेस ध्यान न दे।
इस मैसेज के आते ही विधायक सहसराम कोरोटे ने चैन की सांस ली। विधायक कोरोटे का आमगांव-देवरी में वर्चस्व कायम है। अत्यधिक जिला परिषद में सीट लाने का खिताब उनके नाम है। ऐसे में उनकी दावेदारी को नकारकर अन्य नाम आने से कांग्रेस में हड़कंप मच गया था। अब नए लिस्ट की प्रतीक्षा हेतु कांग्रेस में बैचैनी बनीं हुई है।

Related posts